लेखक की और रचनाएं

SIMILAR TOPIC WISE

Latest

अधिकारियों कि भू-माफियाओं से साठगाठ

विषय -: भू-माफियाओं व अवैध निर्माणकर्ताओं एवं झांसी प्रशासन और जेडीए के अधिकारियों द्वारा फर्जी मुकदमों में फ़ंसाने एवं जान से मरने की धंमकी के संबन्ध में।

प्रार्थी के पिता की कृषि भूमि जो मोजा पिछोर के खसरा संख्या 753 से 755 तक 819 से 820 तक श्रीमानजी यहॉ यह उल्लेखनीय है कि प्रार्थी प्रश्नगत भूमि में एक बटा पांच हिस्से का मालिक व काविज हैं। श्रीमानजी यहॉ यह उल्लेखनीय है कि प्रश्नगत भूमि झांसी महायोजना 2021 के अंतर्गत सबसे बड़े नगर पार्क में आरक्षित हैं। यह व्यवस्था इसलिए की गई है, ताकि लोगों को बेहतर और स्वच्छ वातावरण तथा शुद्ध हवा मिल सके, लेकिन प्रश्नगत भूमि में अकरम पुत्र मु० यासीन व मु० यासीन पुत्र वसीर नि० 748/1 शिवाजी नगर, अब्दुल करीम ऊर्फ सूके पुत्र स्व० श्री हाजीखुदा बक्स व जफर राईन पुत्र अब्दुल करीम ऊर्फ सूके नि० 141 उन्नाव गेट झॉसी, के.आर.टोकसे पुत्र स्व० श्री राधाकिशन नि होटल हाईवे के पीछे सीपरी बाजार झांसी, हरीदास कई दवंग व्यक्तियों के साथ मिलकर अधिकारियों की मिलीभगत से मा० उच्चतम न्यायालय / मा० उच्च न्यायालय एवं उ०प्र० सरकार के आदेशों / शासनादेशों की अवहेलना कर अधिकारियों की मिलीभगत से जबरन अवैध निर्माण एवं कब्जा किया जा रहा हैं। जिसके संबन्ध में प्रार्थी के पिता द्वारा झांसी प्रशासन के कई विभागों के उच्च अधिकारियों के समक्ष प्रसुत होकर एवं तहसील दिवस, जनसुनवाई पोर्टल में और झांसी प्रशासन से लेकर उ०प्र० शासन तक के कई विभागों में एवं अधिकारियों को लिखित में 3 वर्षो से लगातार शिकायतें की जा रही है।
यहॉ यह उल्लेखनीय है कि प्रार्थी द्वारा की जा रहीं सभी शिकायतों का निस्तारण अधिकारियों ने भू-माफियाओं से साठगाठ कर फर्जी रिपोर्ट तैयार कर निस्तारण कर दिया एवं कर रहें है। और मोके पर अधिकारियों की मिलीभगत से लगातार अवैध निर्माण किये जा रहैं हैं।
प्रार्थी द्वारा जनसुनवाई पर शिकायत संख्या 40016617005805 और 40016617005809 की गई थी। शिकायत के साथ सन 2014-2015 में अवैध रुप से क्रय किये गयें प्लाटों के वैनामा में लगा नक्शा साथ में वैनामा का पंजीकरण संख्या दिनांक और नाम का विवरण संलग्न किया गया था। विकास प्राधिकरण के अधिकारियों ने उक्त सभी अवैध निर्माणकर्ताओं से साठगाठ कर सन 2014-2015 में क्रय किये गयें प्लाटों को 10-15 वर्ष पुराने बताकर फर्जी रिपोर्ट लगाकप निस्तारण कर दिया हैं। एवं पूर्व में कि गई सभी शिकायतों का निस्तारण जेडिए और प्रशासन के अधिकारियों ने अपने निजी स्वार्थ के लियें पद का दुरुपयोग कर फर्जी और मनगढ़त रिपोर्ट तैयार कर निस्तारण कर रहें हैं।
पूर्व में 3 वर्ष से लगातार प्रार्थी द्वारा शिकायतें कि जा रहीं जिनका निस्तारण भी अधिकारियों ने साठगाठ कर फर्जी निस्तारण किया हैं। पुष्टी हेतु शिकायतों का पूर्ण विवरण जसुनवाई शिकायत संख्या 60000170098069 मेँ पीडीएफ फाईल में संल्गन हैं

श्रीमानजी यहॉ यह उल्लेखनीय है कि फर्जी रिपोर्ट लगाने वाले अधिकारियों / अबैध निर्माणकर्ताओं एवं आपराधिक प्रवृत्ति के लोगों द्वारा फर्जी मुकदमों में फ़ंसाने एवं जान से मरने की धमकी मिलती आ रही है। उच्च अधिकारियो से इन मामलों की निष्पक्षता से जांच की मांग एवं जानकारी देने के बावजूद कुछ भी कार्यवाही ना होने के कारण इनके हौसले ऊँचे हैं। पुलिस अबैध निर्माणकर्ताओं / अतिक्रमणकर्ताओं के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की बजाए सांठगांठ कर फर्जी रिपोर्ट तैयार कर बचाने में लगी हैं।
उक्त सभी व्यक्ति प्रार्थी व प्रार्थी के परिवार के साथ कोई अप्रिय घटना घटित कर सकते हैं। प्रार्थी को डर हैं की अबैध निर्माणकर्ताओं एवं झांसी प्रशासन व जेडीए के अधिकारी प्रार्थी व प्रार्थी के परिवार के साथ कोई अप्रिय घटना घटित कर सकते हैं।
अतः प्रार्थी को उक्त सभी व्यक्तियों से जान-माल का खतरा बना हुआ है। आपको अवगत कराना चाहता हैं, अगर मेरे या मेरे परिवार के साथ कोई दुर्घटना, या मेरी हत्या होती हैं तो उक्त सभी व्यक्ति एवं समस्त प्रशासनिक तंत्र ही इसके जिम्मेदार होंगे।

संल्गन फर्जी रिपोर्ट व बैनामा में लगें नक्शा की फोटो कॉपी

नरेन्द्र पुत्र श्री मुन्ना कुशवाहा
मो० 9793235108

Reply

The content of this field is kept private and will not be shown publicly.
  • Web page addresses and e-mail addresses turn into links automatically.
  • Allowed HTML tags: <a> <em> <strong> <cite> <code> <ul> <ol> <li> <dl> <dt> <dd>
  • Lines and paragraphs break automatically.

More information about formatting options

CAPTCHA
यह सवाल इस परीक्षण के लिए है कि क्या आप एक इंसान हैं या मशीनी स्वचालित स्पैम प्रस्तुतियाँ डालने वाली चीज
इस सरल गणितीय समस्या का समाधान करें. जैसे- उदाहरण 1+ 3= 4 और अपना पोस्ट करें
3 + 0 =
Solve this simple math problem and enter the result. E.g. for 1+3, enter 4.