dudhwa live com

संपर्क व्यक्ति: 
कृष्ण कुमार मिश्र
ईमेल: 
dudhwalive@live.com, dudhwajungles@gmail.com
इस खबर के स्रोत का लिंक: 
Tel/ Mo No. - : 
x
डाक पता/ Postal Address: 
x

कृष्ण कुमार मिश्र कहते हैं कि भारत की जैव-विविधिता और पर्यावरण के प्रहरी बन कर, उन सभी मुद्दों को दुनिया के सामने लायेंगे, जो भ्रष्टाचार और मंच की अनुपलब्धता की वजह से कही खो जाते है। ताकि हमारी वसुन्धरा सुन्दर व सुवाषित होती रहे अपने अतीत की तरह।

 

दुधवा लाइव पत्रिका का सृजन उन कारणों की परिणित है, जिन्हे सरकारें व समाज़ के जिम्मेदार लोग नज़र्-ए-अन्दाज करते है। हम अपनी राष्ट्रीय प्राकृतिक संपदा के संरक्षण व संवर्धन की इस मुहिम में आप सभी को आमंत्रित करते है, जो अपने चारों तरफ़ की उन सभी गतिविधियों को देखते है, और विचार भी करते है। किन्तु बेबाकी से उस बात की अभिव्यक्ति नही कर पाते या फ़िर मीडिया के बदलते परिवेश में ऐसी महत्वपूर्ण खबरों व लेखों को जगह नही मिल पाती है। हम आप से वादा करते है कि हम आप की बात को उसके नियत स्थल तक पहुंचाने की भरसक कोशिश करेंगे। हमारी धरती की छिन्न-भिन्न होती दशा-व्यथा, वनों और उनके इतिहास, जैव-विविधिता, प्राकृतिक संपदा और उससे जुड़ा हमारा ज्ञान , जीवों पर हो रहे अत्याचार आदि महत्वपूर्ण मुद्दों की तस्वीर दुधवा लाइव के जरिए लोगों तक पहुंचायेंगे। ये एक ऐसा मंच होगा जो संरक्षित वनों व वन्य जीवों के अलावा हमारे गाँव-जेवार के पशु-पक्षियों और खेत-खलिहानों की बाते करेगा।

 

ग्रामीण अंचल के लोगों के प्राकृतिक ज्ञान की बौद्धिक संपदा के संरक्षण को हम प्राथमिकता देंगे। इन प्रयासों में हमें आप सभी का निरन्तर सहयोग चाहिए, तभी जाकर हम अपने सही लक्ष्य को प्राप्त कर सकेंगे।बापू के शब्दों के साथ "किसी राष्ट्र की महानता और नैतिक प्रगति को इस बात से मापा जाता है कि वह अपने यहां जानवरों से किस तरह का सलूक करता है।"

कार्य का क्षेत्र: 
पर्यावरण

Thanks

Thanks for spread my message among people through your esteemed website indiawaterportal.org