सूचना अधिकार के तहत प्रदेश के जनपदों के पानी के स्रोतों की जिओग्राफिकल टेस्टिंग सर्वे रिपोर्ट की जानकारी चाहिए

Submitted by RuralWater on Wed, 04/24/2019 - 11:49
Printer Friendly, PDF & Email

सेवा में,

जनसूचना अधिकारी / निदेशक 
वाटर एण्ड सेनिटेशन मिशन, उप्र 

विषय– जन सूचना अधिकार -2005 के तहत प्रदेश के जनपदों के पानी के स्रोतों की जिओग्राफिकल टेस्टिंग सर्वे रिपोर्ट सम्बन्ध में-

महोदय,

कृपया मुझे जन सूचना अधिकार– 2005 के तहत निम्न सूचनायें प्रदान करने का कष्ट करें !

1- वाटर एण्ड सेनिटेशन मिशन अन्तर्गत प्रदेश के जनपदों में पीने के पानी के स्रोतों की जिओग्राफिकल टेस्टिंग सर्वे रिपोर्ट की सॉफ्ट कॉपी मेरे मेल आईडी anilsindoor2010@gmail.com पर उपलब्ध करायें.     
2- सर्वे रिपोर्ट के अनुसार पीने के पानी में मानक से अधिक फ्लोराइड तथा आर्सेनिक वाले जनपदों की सूची उपलब्ध करायें.    
3- फ्लोराइड तथा आर्सेनिक प्रभावित जनपदों में मिशन के स्तर से जारी किये गए दिशा निर्देशों की प्रति उपलब्ध करायें.
4- फ्लोराइड तथा आर्सेनिक युक्त पानी पीने से जनपदों के नागरिकों पर पड़े प्रभावों/परिणामों का मूल्यांकन रिपोर्ट की प्रति उपलब्ध करायें. 
5- केंद्र तथा राज्य सरकार को फ्लोराइड तथा आर्सेनिक प्रभावित क्षेत्रों में निर्मूलन की दशा में की गयी/प्रस्तावित कार्यवाही की प्रति उपलब्ध करायें. 


मैं आवेदन शुल्क के रूप में 10.00 रु. जमा कर रहा हूँ। यदि आप यह पाते हैं कि मेरे द्वारा माँगी गई सूचनाओं के बदले फोटोकापी शुल्क दिया जाना है तो कृपया सूचना प्रदान करने की निर्धारित अवधि में यह भी बताएँ कि बैंक ड्रॉफ्ट या पोस्टल आर्डर कितने का और किस नाम से बनेगा।

यदि माँगी गई सूचना आपके विभाग/कार्यालय से सम्बन्धित नहीं हो तो सूचना का अधिकार अधिनियम, 2005 की धारा 6 (3) का संज्ञान लेते हुए मेरा आवेदन सम्बन्धित लोक सूचना अधिकारी को पाँच दिनों के समयावधि के अन्तर्गत हस्तान्तरित करें। साथ ही अधिनियम के प्रावधानों के तहत सूचना उपलब्ध कराते समय प्रथम अपील अधिकारी का नाम व पता अवश्य बताएँ।

भवदीय 

दिनांक : 22.04.2019

नाम: अनिल सिन्दूर C/o श्री अनिल कुमार टंडन 
पता: 3A/215, आज़ाद नगर, कानपुर - 208002  
मोब. नं. 9415592770
संलग्न : दस रूपये का नोट न. 78W 316427