तालाबों से अवैध कब्जे हटवाएँ - अखिलेश

Submitted by RuralWater on Tue, 06/07/2016 - 12:43
Source
दैनिक जागरण, 5 जून, 2016
.मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि कमिश्नर व जिलाधिकारी तालाबों से अवैध कब्जे हटवाएँ। इसमें कोताही नहीं होनी चाहिए। हम पानी पर कोई राजनीति नहीं कर रहे। शनिवार को चरखारी में आठ तालाबों का लोकार्पण व जय सागर के कुएँ में सोलर पम्प का शुभारम्भ करने पहुँचे मुख्यमंत्री ने तालाबों की खोदाई की प्रशंसा की। उन्होंने कई बार अधीक्षण अभियन्ता विनय कुमार श्रीवास्तव का नाम लेकर कहा कि उन्होंने उनके भरोसे को कायम कर जनता के विश्वास को बढ़ाने का काम किया।

मुख्यमंत्री ने सबसे पहले श्री गोवर्धन नाथ मेला स्थल पर समाजवादी जल संचयन योजना से तालाबों की खोदाई का काम देखा और लोकार्पण किया। इसके बाद मलखान सागर तालाब के किनारे लोगों से बात करते हुए कि सपा ने हमेशा बुन्देलखण्ड का ख्याल रखा। सूखे की स्थिति की जैसे ही सूचना मिली, सरकार ने अपना खजाना खोल दिया।

तालाबों के भरने की चिन्ता नहीं करें। अर्जुन सहायक परियोजना से नहर लाकर इन्हें भर दिया जाएगा। बरसात में एक दिन में पाँच करोड़ पेड़ लगाकर इतिहास भी बनाया जाएगा। उन्होंने निर्देश दिये कि हर गरीब आदमी को समाजवादी पेंशन दी जाये। जय सागर के पुराने कुएँ में सोलर पम्प का शुभारम्भ करने के बाद जब पत्रकारों ने बसपा प्रमुख मायावती पर सवाल पूछा तो उन्होंने कहा कि कृपया सम्मान के साथ उन्हें बुआ जी कहें।

Disqus Comment