एडीबीः जलवायु परिवर्तन पर जागरूकता में मदद

Submitted by admin on Sat, 03/14/2009 - 14:13
Printer Friendly, PDF & Email

एशियाई विकास बैंक (एडीबी) ने मीडिया के माध्यम से जलवायु परिवर्तन के बढ़ते खतरे के प्रति जागरूकता बढ़ाने के लिए एक तकनीकी सहायता अनुदान मुहैया कराने की मंजूरी दे दी है।
एशिया पैसिफिक ब्रॉडकास्टिंग यूनियन (अबू) द्वारा $ 271,000 के साथ एडीबी के जलवायु परिवर्तन कोष से $ 450,000 का अनुदान मुहैया कराया जाएगा, यह राशि एशिया और प्रशांत महासागर क्षेत्र में जलवायु परिवर्तन पर रिपोर्टिंग करने वाले पत्रकारों को तकनीकी सहायता और नोलेज सुधार के लिए उपलब्ध कराई जाएगी।
चार कार्यशालाएं भारत, पीपुल्स रिपब्लिक ऑफ चाइना, फिलीपींस और थाईलैंड में आयोजित की जाएंगीं। प्रतिभागियों से उम्मीद की गई है कि वें राष्ट्रीय प्रसारण के लिए क्लाइमेट प्रूफिंग, डिसास्टर रिस्क मैनेजमैंट और क्लीन एनर्जी जैसे मुद्दों पर 100 से अधिक संक्षिप्त टेलीविजन न्यूज फीचर बनाएंगें।

अधिक जानकारी के लिए देखें-

Tags- The Asian Development Bank in hindi, technical assistance grant in hindi, awareness through the media in hindi, climate change in hindi, Climate Change Fund in hindi, Asia-Pacific Broadcasting Union in hindi, climate proofing in hindi, disaster risk management in hindi, clean energy in hindi,
 

More From Author

Related Articles (Topic wise)

Related Articles (District wise)

About the author

नया ताजा