गंगा सामान्य नहीं-होगा सर्वनाश

Submitted by admin on Tue, 01/27/2009 - 09:45

डा. जी डी अग्रवाल के आमरण अनशन का 12 वां दिन
डॉ अग्रवाल और गोपाल मणि जीडॉ अग्रवाल और गोपाल मणि जीउच्चस्तरीय समिति के एक और सदस्य ने दिया इस्तिफा
डा अग्रवाल के आमरण अनशन का आज बारहवां दिन भी जारी और मिलने वालों का सिलसिला लगातार बढ़ रहा है। प्रसिध्द गंगा, गौ कृपाकाक्षी रामकथा वाचक सन्त गोपालमणी महाराज जी डा अग्रवाल से मिलने अखिल भारत हिन्दू महासभा भवन पहुचे और उन्होनें कहा कि रावण ने गंगा को सामान्य नदी, गाय को पशु तथा राम को मनुष्य समझकर भूल की और उसका सर्वनाश हो गया, आज यही भूल विकास के दलाल कर रहे है और यही विनाश का संकेत है।

उच्चस्तरीय समिति के सदस्य श्री आर एन सिहं (पूर्व निदेशक नीरी नागपुर) ने जो कि उच्चस्तरीय समिति में सरकार के द्वारा मनोनित किये गये थे यह कहते हुए अपना इस्तिफा सौंप दिया कि मै तो एक साफ छवि वाला वैज्ञानिक रहा हूं और मैं ऐसी समिति में सदस्य नही रह सकता जहॉ पर इतनी अवैज्ञानिक तरीके से कार्यवाही की जाये। ज्ञात हो कि श्री सिंह ने समिति की बैठक में बार-बार यह मुद्दा उठाया था कि भागीरथी नदी को जीवित रखने के लिए कम से कम 16 क्यूबेक्स पानी लीन सीजन में होना चाहिए। उनकी बात को अहमियत न देने के कारण उनको मजबूरन इस्तिफा देना पडा।

अखिल भारत स्वतंत्रता सग्रांम सेनानी संगठन के मंत्री बी एन पाण्डे ने डा अग्रवाल के प्रति अपना समर्थन प्रकट किया और उन्होने कहा कि आज विकास के नाम पर देश को विनाश की और ढकेला जा रहा है।

अधिक जानकारी के लिए सम्पर्क करे -
पवित्र सिंह
011.32088803
09410706109
 

Disqus Comment

More From Author

Related Articles (Topic wise)

Related Articles (District wise)

About the author

नया ताजा