भूजल पर कार्यशाला २० मार्च को

Submitted by admin on Mon, 01/19/2009 - 20:11

भूजल स्तर संवर्धन के लिए दो दिवसीय प्रशिक्षण कार्यशाला २० से होगी


खबरएक्सप्रेस /भारत सरकार के जल संसाधन मंत्रालय के अधीनस्थ केन्द्रीय भूजल बोर्ड के तत्वावधान में राज्य सरकार के सभी संबंधित विभागों के अधिकारियों व स्वयंसेवी संस्थाओं के प्रतिनिधियों की भूजल स्तर संवर्धन पर दो दिवसीय प्रशिक्षण कार्यशाला डूंगरपुर में २० व २१ मार्च को आयोजित होगी।

केन्द्रीय भूजल बोर्ड पश्चिमी क्षेत्र जयपुर के निदेशक आर पी माथुर ने बताया कि स्थानीय जिला परिषद सभागार में २० मार्च को प्रारंभ होने वाली दो दिवसीय प्रशिक्षण कार्यशाला की अध्यक्षता जिला कलक्टर कुमारी मंजू राजपाल करेंगी जबकि मुख्य अतिथि जिला प्रमुख ताराचंद भगोरा और विशिष्ट अतिथि जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मोहनलाल शर्मा होंगे।

कार्यशाला में सिंचाई, शिक्षा, वन, भूजल, जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी, पंचायती राज कृषि, और अन्य समस्त संबंधित विभागों के अधिकारी, विकास अधिकारी व स्वयंसेवी संस्थाओं के प्रतिनिधि भाग लेंगे। कार्यशाला की विस्तृत जानकारी देते हुए बोर्ड के वैज्ञानिक एस के गुप्ता ने बताया कि दो दिनों तक दो-दो चरणों में आयोजित होने वाली इस कार्यशाला में संदर्भ व्यक्तियों द्वारा प्रदेश व डूंगरपुर जिले के भूजल परिदृश्य के बारे में जानकारी प्रदान करते हुए विभिन्न भौगोलिक परिस्थितियों में कृत्रिम रूप से भूजल रिचार्ज की तकनीकों के बारे में जानकारी प्रदान की जाएगी। इसके अलावा कार्यशाला दौरान अधिकारियों को क्षेत्रीय भ्रमण के माध्यम से जानकारी भी प्रदान की जाएगी।

खबरएक्सप्रेस

Disqus Comment