firdaus-firdaus blogspot

Submitted by admin on Fri, 07/10/2009 - 21:12
संपर्क व्यक्ति
फ़िरदौस ख़ान
ईमेल
editor.starnewsagency@gmail.com
फोन न.
xx
डाक पता/ Postal Address
xx
फ़िरदौस ख़ान

युवा पत्रकार, शायरा और कहानीकार. उर्दू, हिन्दी और पंजाबी में लेखन. हिन्दी, उर्दू, पंजाबी, गुजराती, इंग्लिश और अरबी भाषा का ज्ञान. ऑल इंडिया रेडियो, दूरदर्शन केन्द्र और देश के प्रतिष्ठित समाचार-पत्रों दैनिक भास्कर, अमर उजाला और हरिभूमि में कई वर्षों तक सेवाएं दीं. ऑल इंडिया रेडियो, दूरदर्शन केन्द्र से समय-समय पर कार्यक्रमों का प्रसारण. अनेक साप्ताहिक समाचार-पत्रों का सम्पादन भी किया.

इसके अलावा देश-विदेश के विभिन्न समाचार-पत्रों, पत्रिकाओं और समाचार व फीचर्स एजेंसी के लिए लेखन. कई सालों तक हिन्दुस्तानी शास्त्रीय संगीत की तालीम भी ली. उर्दू, पंजाबी, अंग्रेज़ी और रशियन अदब (साहित्य) में ख़ास दिलचस्पी. 'गंगा-जमुनी संस्कृति के अग्रदूत' नामक किताब की लेखक. फ़िलहाल Star News Agency और Star Web Media की संपादक.

फ़िरदौस ख़ान का कहना है कि कुरान शरीफ़ की रौशनी और हज़रत मुहम्मद सल्लल्लाहु अलैहिवसल्लम की हदीसों पर अमल करने का अज़्म (प्रतिज्ञा) करते हुए इस्लाम की तालीम को उसके हक़ीक़ी (वास्तविक) रूप में अवाम तक पहुंचाने की मुसलसल कोशिश...

मेरी ज़िन्दगी का मक़सद
तेरे दीन की सरफ़राज़ी
मैं इसलिए मुसलमां
मैं इसलिए नमाज़ी...

Star News Agency के ज़रिये लिखने-पढ़ने वाले लोगों के लिए एक ऐसी ज़मीन देने की कोशिश की गई है, जिससे दुनिया-जहान के क़लमकारों की क़लम की आवाज़ हर आम-ओ-ख़ास तक पहुंच सके.
फ़िरदौस ख़ान को आप अपने सुझावों और विचारों से अवगत इस ईमेल पर कर सकते हैं... editor.starnewsagency@gmail.कॉम
फ़िरदौस ख़ान की नज़्में उनके ब्लॉग Firdaus's dairy पर पढ़ी जा सकती हैं.

Disqus Comment