nainitalsamachar in

Submitted by admin on Sun, 09/06/2009 - 21:52
ईमेल
ntl_samachar@merapahad.com
फोन न.
(05942) 235721 (एक्सटेंशन 304), फैक्स: (05942) 239771
डाक पता/ Postal Address
नैनीताल समाचार, निकट अशोक होटल, तल्लीताल, नैनीताल – 263002

नैनीताल समाचार के बारे में

 

नैनीताल समाचार की स्थापना 15 अगस्त 1977 को हुई थी। यह नैनीताल से निकलने वाला एक पाक्षिक समाचार पत्र है। उत्तराखंड की संस्क़ृति, समाज, और इतिहास का दर्पण है यह समाचार पत्र। इसके शुरुआती दिनों के बारे में जानने के लिये यह पढें।  नैनीताल समाचार पिछले बत्तीस वर्षों से निकल रहा उत्तराखण्ड का एक प्रतिनिधि समाचार-विचार पत्र है। हर महीने की एक तथा पन्द्रह तारीख को प्रकाशित होने वाले इस पाक्षिक में उत्तराखंड के इतिहास, समाजशास्त्र, पर्यावरण, राजनीति तथा जनजीवन के विभिन्न आयामों के बारे में सामग्री प्रकाशित होती रहती है।

वर्ष 1977 के सुप्रसिद्ध ‘चिपको आन्दोलन’ से लेकर वर्ष 1994 के ‘उत्तराखण्ड राज्य आन्दोलन’ तक नैनीताल समाचार ने उत्तराखण्ड की जनता की आशाओं-आकांक्षाओं को मुखर अभिव्यक्ति दी है, इसीलिये एक सादा और छोटा समाचार पत्र होने के बावजूद नैनीताल समाचार उत्तराखण्ड का सबसे सम्मानित और विश्वसनीय अखबार है।

हाँलांकि नैनीताल समाचार के अंक इंटरनैट पर उपलब्ध हैं लेकिन एक तो इंटरनैट पर यह अंक थोड़ी देर से उपलब्ध होते हैं और फिर नैनीताल समाचार सिर्फ पढ़ने के लिये ही नहीं सहेज कर रखने के लिये भी है। इसको आप डाक द्वारा सब्सक्राइब कर के न केवल इसे अपने घर बैठे प्राप्त करते हैं बल्कि इसको निरंतर चलाये रखने में भी सहयोग प्रदान करते हैं। इसलिये यदि हो सके तो इसके आजीवन सदस्य बनें या वैसे ही किसी भी रूप में अपनी सहयोग राशि भेजें। आप संपादक की आपने नाम यह अपील भी पढ़ सकते हैं।

भारत में इसे डाक द्वारा मँगाने के लिये

वार्षिक दर : रुपया 100 मात्र,  आजीवन सदस्य : रुपया 1000 मात्र

यदि आप भारत से बाहर इसे प्राप्त करना चाहते हैं तो कृपया ns.subscribe at the rate merapahad dot com पर मेल करें।

यदि आप विज्ञापन देकर सहयोग देना चाहते हैं तो कृपया ऊपर दिये गये पते पर मेल करें या अपनी राशि सीधे संपादक के नाम भेजें

विज्ञापन दरें

रुपया 10 per sq cm या  रुपया 50 per column cm.

आप अपना पैसा मनी ऑर्डर या बैक ड्राफ्ट के जरिये भेज सकते हैं। बैक ड्राफ्ट ‘नैनीताल समाचार, नैनीताल’ के नाम पर भेजें। भेजने का पता है।

नैनीताल समाचार

निकट अशोक होटल, तल्लीताल

नैनीताल – 263002

The subscription in India is Rs. 100 for one year and Rs. 1000 for Life membership. For overseas please send a mail at ns.subscribe at the rate merapahad dot com. For Advertisement the rates are Rs. 10 per sq cm or Rs. 50 per column cm, till DAVP revises our contract rate.Subscription can be sent by MO or Bank Draft payable at Nainital in the name of ‘Nainital Samachar, Nainital‘ and the adress is Nainital Samachar, Near Ashok Hotel, Tallital, Nainital 263002.

नैनीताल मुद्रण एवं प्रकाशन सहकारी समिति के लिये सचिव हरीश पंत द्वारा राजहंस प्रेस, नैनीताल में मुद्रित एवं प्रकाशित।

सम्पादक: राजीव लोचन साह

सहयोग: देवेन्द्र नैनवाल, गिरीश तिवाड़ी, पवन राकेश, पेमा गेकिल सिथर, धीरज पाण्डे, महेश जोशी (सम्पादन अवैतनिक)

डी टी पी: विनीता सनवाल

दूरभाष: (05942) 235721 (एक्सटेंशन 304),  फैक्स: (05942) 239771

ई मेल: ntl_samachar at the rate merapahad dot com

Disqus Comment