मालसी से आइएमएस तक तोड़े अवैध कब्जे

Submitted by UrbanWater on Wed, 05/08/2019 - 10:48
Printer Friendly, PDF & Email
Source
हिंदुस्तान, 08 मई 2019, देहरादून।

प्रशासन की अगुवाई में मंगलवार को भी अतिक्रमण हटाने का अभियान चलाया गया। टीम ने मालसी से आइएमएस विवि तक सड़क और फुटपाथ से अतिक्रमण तोड़े। मालसी गांव के पास ही एक दर्जन दुकानों के सड़क पर आए शेड जेसीबी से ध्वस्त कर दिए। एसडीएम सदर कमलेश मेहता की अगुवाई में टीम ने मालसी डियर पार्क से अभियान शुरू किया। यहां से नगर निगम की टीम अभियान चलाते हुए आगे बढ़ी। सड़क में रखा सामान जब्त कर चालान किए। मालसी गांव में पाया कि एक दर्जन के करीब दुकानों के छज्जे सड़क तक थे। टीम ने जेसीबी से छज्जे तोड़ने शुरू किए। पीएसी की मौजूदगी के चलते लोग विरोध नहीं कर पाए।

टिन शेड तोड़ने के बाद सामान उठाकर गाड़ी में डाल दिया गया। सड़क में फड़ लगाने वालों को उठाकर सामान जब्त किया, कब्जेधारियों के चालान किए। टीम ने आईएमएस तक सड़क को कब्जा मुक्त कराया। बुधवार को नगर निगम की टीम डीआईटी से मंसूरी की तरफ अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाएगी। इस दौरान कर अधीक्षक विनय प्रताप सिंह, निरीक्षक नेपाल सिंह आदि मौजूद रहे।

नगर निगम

देहरादून नगर निगम क्षेत्र में पिछले कुछ दिनों से अलग-अलग जगहों पर अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चल रहा है। इस दौरान निगम की टीम ने कई जगहों पर अतिक्रमण हटाकर सामान जब्त किया है। लगातार अतिक्रमणकारी जब्त सामान लेने के लिए निगम में आ रहे हैं, लेकिन मेयर सुनील उनियाल गामा ने साफ कर दिया है कि 11 मई के बाद जुर्माना लेकर ही जब्त सामान लौटाया जाएगा। नगर निगम पिछले एक सप्ताह से शहर में अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चला जा रहा है।

अभी तक धर्मपुर, हरिद्वार रोड, आराघर, ईसी रोड, राजपुर रोड, हरिद्वार बाईपास, गांधी रोड, सहारनपुर रोड आदि जगहों पर अभियान चलाकर कई ट्रक सामान जब्त किया था। जब्त सामान नगर निगम के सहस्त्रधारा रोड स्थित वर्कशाप में रखा है। इसमें टिन शैड, काउंटर, बेंच, स्टूल, कपड़े, चारपाई, पलंग आदि सामान है। लगातार लोग अपना सामान लेने के लिए निगम आ रहे हैं। मेयर ने साफ कर दिया है कि अभी जब्त सामान किसी को नहीं दिया जाएगा। 11 मई के बाद जब्त सामान वापस करने की प्रक्रिया शुरू होगी। इस प्रक्रिया में संबंधित लोगों से जुर्माना लेकर ही सामान वापस किया जाएगा।

Related Articles (Topic wise)

Related Articles (District wise)

About the author

नया ताजा