लटमा में मेन पाइपलाइन हुई लीक, कई स्थानों पर पानी की किल्लत

Submitted by UrbanWater on Tue, 05/14/2019 - 10:24
Source
हिंदुस्तान, रांची 13 मई 2019

रांची,

एचइसी इलाके समेत बिरसा चौक और हिनू के एक छोर में रहनेवाली बड़ी आबादी को रविवार को पानी नहीं मिला। इस वजह से आवासीय कॉलोनी में रहनेवाले लोगों को काफी परेशानी हुई।

उमस भरी गर्मी के बीच सेक्टर दो से चार तक के बड़े इलाके में रहने वाले लोग दिन में पानी के लिए इधर-उधर भागते रहे। कॉलोनी में लगे चापानल पर पानी लेने वालों की भीड़ जुटी रही। इसके अलावा लोग बाजार से जार एवं बोतलबंद पानी खरीद कर लाए। अवकाश के दिन में भी लोग बेचैन रहे।

धुर्वा डैम से भेजे गए पानी को साफ करने के बाद एचइसी में आपूर्ति करने वाले 27 ईंच व्यास की मेन पाइपलाइन लीक कर गई थी। इसी पाइपलाइन से हर दिन 3.5 एमजीडी पानी की आपूर्ति की जाती है। इसकी जानकारी मिलने के बाद अधिकारी जलशोधन केंद्र पहुंचे एवं लीक हुए पाइप की मरम्मत का काम शुरू किया गया। दोपहर बाद पाइप को दुरुस्त किया गया। हालांकि इसके बाद आपूर्ति शुरू करने का दावा किया गया, लेकिन घरों तक आंशिक तौर पर पानी पहुंचा।

कुछ इलाकों में देर रात तक पानी नहीं मिला था। धुर्वा टंकी साइड में लोगों को दिन के चार बजे के बाद कुछ देर तक पानी मिला। लोगों का कहना था कि आंशिक जलापूर्ति से जरूरत भर भी पानी इकट्ठा नहीं हो सका।

Disqus Comment