अंतर्राष्ट्रीय व्यापार मेला 2010

Submitted by admin on Sat, 01/15/2011 - 17:18
Printer Friendly, PDF & Email





 

हर वर्ष की तरह इस बार भी नई दिल्ली के प्रगति मैदान में 14-27 नवम्बर 2010 को अंतर्राष्ट्रीय व्यापार मेला का आयोजन किया गया। यह आयोजन देश का एक बड़ा कार्यक्रम माना जाता है जहां प्रतिदिन लाखों लोग आते हैं और विभिन्न प्रदर्शनियों का आनंद लेते हैं। जल संसाधन मंत्रालय के मंडप में अर्घ्यम् ने भी अपनी प्रदर्शनी लगाई, अर्घ्यम् की ओर से इस कार्य को वाटर कम्युनिटी इंडिया के सदस्यों ने अंजाम दिया।

इस बार का विषय था जल का कुशल उपयोग समृद्धि की कुंजी। विषय के इर्द गिर्द ही अर्घ्यम् के प्रतिनिधियों ने विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया।

इस अवसर पर बच्चों और बड़ों के लिये न केवल टच स्क्रीन पर प्रश्नोत्तर रखे गये थे बल्कि पानी और स्वच्छता पर मनोरंजक तरीके से ज्ञानवर्धन के लिये एक सांप सीढ़ी के खेल को भी शामिल किया गया जिसमें बच्चों ही नहीं बड़ों ने भी भाग लिया और महत्वपूर्ण जानकारी हासिल की।

पूरे कार्यक्रम के दौरान लगभग 10,000 लोगों ने स्टॉल देखा और लगभग 4,000 बच्चों ने विभिन्न प्रतियोगिताओं में हिस्सा लिया।प्रतियोगिता में भाग लेने वाले प्रतिभागियों को जल संसाधन मंत्रालय और अर्घ्यम् की ओर से प्रमाणपत्र द्वारा सम्मानित भी किया गया।
 

More From Author

Related Articles (Topic wise)

Related Articles (District wise)

About the author

नया ताजा