एक्वाटेक इंडिया 2010

Submitted by Hindi on Tue, 12/22/2009 - 16:47
“एक्वाटेक इंडिया” का आयोजन, प्रगति मैदान, प्रदर्शनी स्थल, नई दिल्ली में 3 से 5 फ़रवरी 2010 के दौरान किया जा रहा है। जल प्रबन्धन और जल संवर्धन के लिए इस अग्रणी आयोजन में प्रदर्शनी के साथ ही एक कांग्रेस का आयोजन भी किया जायेगा, एक्वाटेक इंडिया का यह आयोजन इंटर एडस ब्रूक्स की साझेदारी में किया जा रहा है तथा वाटर एशिया शो में सम्मिलित है।

एक्वाटेक इंडिया को एक्वाटेक ग्लोबल आयोजन में शामिल किया जा चुका है और यह आयोजन विश्व के प्रमुख जल आयोजनों में सबसे बड़ा और अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर स्थापित हो चुका है। एक्वाटेक इंडिया को इंटरनेशनल वाटर एसोसियेशन (IWA) तथा वाटर क्वालिटी एसोसियेशन (WQA) का पूर्ण सहयोग और समर्थन प्राप्त है।

भारत का चुनाव क्यों?



भारत की अर्थव्यवस्था सबसे तेजी से विकसित होती अर्थव्यवस्थाओं में से एक है, जहाँ लगभग 10 प्रतिशत की वार्षिक विकास दर हासिल करने का भी लक्ष्य रखा गया है। पानी की माँग और उपलब्धता के बीच तेजी से बढ़ते अन्तर की वजह से भारत के जल परिदृश्य और जल सम्बन्धी क्षेत्र में भविष्य में काफ़ी उल्लेखनीय वृद्धि होना तय है। भारत में पानी के उपभोग और उपयोग सन् 2025 तक तेजी से बढ़ने की सम्भावना है, खासकर घरेलू, औद्योगिक और ऊर्जा उत्पादन के क्षेत्र में। एक्वाटेक इंडिया भविष्य की इन समस्याओं के समाधान हेतु कम समय और अधिक समय वाले हल पेश करेगा। एक्वाटेक इंडिया, पानी तथा वेस्टवाटर प्रबन्धन के क्षेत्र में आने वाली नवीनतम तकनीकों और विकास के उपायों को प्रदर्शित करेगा तथा निर्माताओं और वितरकों हेतु बाज़ार में प्रवेश के लिये एक सुरक्षित, आसान और विश्वसनीय दृष्टिकोण पेश करेगा।

प्रदर्शनी तथा कांग्रेस का आयोजन साथ-साथ ही चलेगा। यह विशाल आयोजन एक तरह से भारत और एशिया क्षेत्र के विभिन्न नीति निर्माताओं, पेशेवरों, सलाहकारों, तकनीकी विशेषज्ञों, इंजीनियरिंग संस्थानों, के प्रमुख व्यक्तियों के लिये एकत्र होने का सम्मेलन होगा। इस आयोजन के जरिये अपने उत्पादों की उत्कृष्टता दुनिया तक पहुँचाने, बेजोड़ व्यापार अवसरों के मिलने, प्रमुख प्रौद्योगिकी सम्पर्क हासिल करने तथा भारत व एशिया के विभिन्न प्रतिनिधियों और निर्माताओं पर अपनी विशिष्ट छाप छोड़ने का एक सुनहरा अवसर मिलेगा।

प्रदर्शनी स्थल के विस्तृत ले-आउट का नक्शा तथा रजिस्ट्रेशन फ़ॉर्म आपकी सेवा में साथ ही संलग्न है। विशेष रजिस्ट्रेशन का शुल्क 15% छूट सहित मात्र 11,500/- रुपये है। आपसे अनुरोध है कि कृपया रजिस्ट्रेशन फ़ॉर्म पूरी तरह से भरकर हमें जल्दी से जल्दी +91-124-4381162 पर फ़ैक्स द्वारा भिजवाने का कष्ट करें।

हमें आशा ही नहीं विश्वास है कि इस महाआयोजन में भाग लेने पर आप तथा आपके संगठन की छवि और क्षमताओं में वृद्धि तो होगी ही, साथ ही भविष्य के लिये भी यह बेहद लाभकारी सिद्ध होगी।
किसी भी प्रकार की सूचना प्राप्ति अथवा शंका निवारण के लिये किसी भी समय निःसंकोच सम्पर्क किया जा सकता है।

सुनील छिब्बर
फोनः 9810042500

Disqus Comment