जलवायु परिवर्तन की चुनौती एवं गंगा के संदर्भ में इलाहाबाद में सेमिनार

Submitted by admin on Tue, 07/22/2014 - 15:46
Source
ग्लोबल ग्रींस
तारिख : 26 जुलाई 2014
स्थान : उत्तर मध्य क्षेत्र सांस्कृतिक केंद्र, इलाहाबाद


जलवायु परिवर्तन की चुनौती एवं समाधान गंगा के विशेष संदर्भ के विषय पर एडवोकेसी वर्कशॉप एवं सेमिनार का आयोजन ऑल इंडिया वूमेंस कॉन्फ्रेंस द्वारा एवं संयोजन ग्लोबल ग्रींस द्वारा किया जा रहा है। कार्यक्रम 26 जुलाई 2014 को उ.म.क्षे.सां.के. इलाहाबाद के प्रेक्षागृह में किया जा रहा है।

सेमिनार में शोध छात्रों द्वारा जलवायु परिवर्तन एवं गंगा के संदर्भ में पेपर प्रस्तुत किया जाएगा साथ ही प्रजेंटेशन भी किया जाएगा। कार्यक्रम में मुख्य वक्ता विषय विशेषज्ञ के रूप में जलवायु परिवर्तन पर बी.आर. अम्बेडकर वि.वि. लखनऊ के पर्यावरण वैज्ञानिक डाॅ. वेंकटेश दत्ता एवं गंगा पर उत्तरकाशी के पर्यावरणविद सुरेश भाई रहेंगे।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि न्यायमूर्ति अरूण टंडन रहेंगे। कार्यक्रम में AIWC की कल्याणी राज एवं आशा गंभीर भी विशेष अतिथि के रूप में शामिल रहेंगी। कार्यक्रम में इलाहाबाद के सांसद श्यामाचरण गुप्ता भी शामिल रहेंगे इला. विवि. के पूर्व कुलपति प्रो. आर.पी.मिश्रा कार्यक्रम की अध्यक्षता करेंगेे यह जानकारी AIWC इलाहाबाद ब्रांच की अध्यक्ष जमनोत्री गुप्ता ने दी।

कार्यक्रम के कन्वेनर ग्लोबल ग्रींस के अध्यक्ष मनोज श्रीवास्तव प्रोग्राम क्वार्डीनेटर एस. राठीत्र आयोजन सचिव रंजना गुलाटी एवं सांस्कृतिक सचिव संजय पुरूषार्थी हैं। कार्यक्रम में सुरेश भाई को नदी मित्र पुरस्कार ग्लोबल ग्रींस द्वारा दिया जाएगा साथ ही पाॅलीथिन के दंश फिल्म की सी.डी. भी रिलीज की जाएगी

मनोज श्रीवास्तव
कन्वेनर सेमिनार


अधिक जानकारी तथा संपर्क करने के लिए अटैचमेंट देखें

Disqus Comment