नीर फ़ाउंडेशन को कर्मवीर चक्र पुरस्कार

Submitted by RuralWater on Sat, 04/11/2015 - 16:30
Source
इंडिया वाटर पोर्टल (हिन्दी)

. गैर-सरकारी संगठन नेशनल एन्वायरन्मेंटल एजुकेशन एण्ड रिसर्च फाउंडेशन अर्थात नीर फ़ाउंडेशन को वर्ष 2015 का कर्मवीर चक्र अवार्ड मिला है। यह पुरस्कार दिल्ली में 21 से 23 मार्च तक आयोजित हुए एक समारोह में दिया गया।

नीर फाउंडेशन के निदेशक रमन त्यागी ने जानकारी दी कि संस्था द्वारा पिछले कुछ वर्षों में जो समाज हित के कार्य किए हैं उसके परिणामस्वरूप यह पुरस्कार संस्था को दिया गया है। क्योंकि गौरतलब है कि संस्था द्वारा पिछले पाँच वर्षों में पर्यावरण संरक्षण एवं जल संवर्धन के लिये जो योगदान दिया गया है यह उसी का नतीजा है कि आज संस्था को इस अवार्ड के लिये चुना गया है। संस्था को इस अवार्ड के मिलने से अपने कार्यों में और अधिक तेजी लाने का हौसला मिला है।

नीर फ़ाउंडेशन के निदेशक रमन त्यागी ने बताया कि मैं इस अवार्ड के लिये चुने जाने से बहुत गौरवान्वित महसूस कर रहा हूँ। यह सब संस्था की टीम द्वारा की जा रही मेहनत का ही नतीजा है। ऐसे अवार्ड हमें कार्य को और अधिक बेहतर करने की प्रेरणा देते हैं। हमारा लक्ष्य बहुत बड़ा है हम अपने कार्य के बल पर जहाँ मेरठ व आस-पास के जनपदों में पर्यावरण की चेतना को घर-घर पहुँचाना चाहते हैं

और हम ऐसा भविष्य बनाने के लिए कार्य कर रहे हैं जोकि पर्यावरण का हितैषी हो। अभी तो प्रारम्भ है हमें बहुत आगे जाना है और बेहतर कार्य करते रहना है।

गौरतलब है कि संस्था द्वारा पिछले पाँच वर्षों में पर्यावरण संरक्षण एवं जल संवर्धन के लिये जो योगदान दिया गया है यह उसी का नतीजा है कि आज संस्था को यह पुरस्कार मिला है। संस्था को इस पुरस्कार के मिलने से अपने कार्यों में और अधिक तेजी लाने का हौसला मिला है।

नीर फ़ाउंडेशन के निदेशक रमन त्यागी ने बताया कि मैं इस पुरस्कार का मिलना हमारे लिये बहुत ही गर्व की बात है, क्योंकि इस अभियान में देश के अपने-अपने क्षेत्र के विशेषज्ञ जुड़े हुए हैं। हम आज बहुत गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं। यह सब संस्था की टीम द्वारा की जा रही मेहनत का ही नतीजा है।

ऐसे अवार्ड हमें कार्य को और अधिक बेहतर करने की प्रेरणा देते हैं। हमारा लक्ष्य बहुत बड़ा है हम अपने कार्य के बल पर जहाँ मेरठ व आस-पास के जनपदों में पर्यावरण की चेतना को घर-घर पहुँचाना चाहते हैं और हम ऐसा भविष्य बनाने के लिये कार्य कर रहे हैं जो कि पर्यावरण का हितैषी हो। अभी तो प्रारम्भ है हमें बहुत आगे जाना है और बेहतर कार्य करते रहना है।
 

Disqus Comment