विकास संवाद मीडिया फेलोशिप के लिये आवेदन आमंत्रित

Submitted by RuralWater on Thu, 02/04/2016 - 15:54
Source
विकास संवाद

फेलोशिप के दौरान पत्रकार को सम्बन्धित विषय पर 10 समाचार/आलेख प्रकाशित करवाने होंगे। इनमें नीतिगत मुद्दों पर 3 विस्तृत आलेख 1500 शब्दों में होना अनिवार्य है। फेलोशिप की समाप्ति पर 10,000 शब्दों की एक शोध रिपोर्ट प्रस्तुत करना अनिवार्य होगा। चयनित पत्रकारों को फेलोशिप के दौरान कुल 84000 रुपए की सम्मान निधि शोध कार्य और लेखन के लिये दी जाएगी। भोपाल (सप्रेस)। विकास संवाद की ओर से जारी विज्ञप्ति में वरिष्ठ पत्रकार राकेश दीवान एवं राकेश मालवीय ने बताया है कि विकास और जनसरोकार के मुद्दों पर दी जाने वाली विकास संवाद मीडिया लेखन और शोध फेलोशिप की घोषणा कर दी गई है।

फेलोशिप के बारहवें साल में पोषण सुरक्षा पर चार फेलोशिप के साथ प्राथमिक शिक्षा की गुणवत्ता पर भी एक फेलोशिप के लिये आवेदन किये जा सकते हैं। फेलोशिप के चार विषय पिछले दो साल की तरह वंचित, उपेक्षित या हाशिए पर खड़े समुदाय की पोषण सुरक्षा पर केन्द्रित होंगे।

इस साल एक और नया विषय प्राथमिक शिक्षा की गुणवत्ता पर केन्द्रित होगा। फेलोशिप के लिये मुख्य धारा या स्वतंत्र पत्रकारिता करने वाले इलेक्ट्रॉनिक, डिजिटल, समाचार एजेंसी और प्रिंट माध्यम के पत्रकार 20 फरवरी 2016 तक आवेदन कर सकते हैं।

फेलोशिप के पत्रकारों का चुनाव करने वाली समिति में एक नया नाम डाउन टू अर्थ पत्रिका के सम्पादक रिचर्ड महापात्र जोड़ा गया है। समिति के बाकी सदस्य वरिष्ठ पत्रकार श्री गिरीश उपाध्याय, सुश्री अन्नू आनंद, सुश्री श्रावणी सरकार, श्री अरुण त्रिपाठी तथा श्री राकेश दीवान, ज्यूरी सदस्य सचिव होंगे।

फेलोशिप के दौरान पत्रकार को सम्बन्धित विषय पर 10 समाचार/आलेख प्रकाशित करवाने होंगे। इनमें नीतिगत मुद्दों पर 3 विस्तृत आलेख 1500 शब्दों में होना अनिवार्य है। फेलोशिप की समाप्ति पर 10,000 शब्दों की एक शोध रिपोर्ट प्रस्तुत करना अनिवार्य होगा। चयनित पत्रकारों को फेलोशिप के दौरान कुल 84000 रुपए की सम्मान निधि शोध कार्य और लेखन के लिये दी जाएगी।

सम्पर्क
ई-7/226, प्रथम तल,
धन्वंतरी कॉम्पलेक्स, अरेरा कॉलोनी,
शाहपुरा, भोपाल (म.प्र.)
फोन-0755-4252789

अधिक जानकारी के लिये कृपया अटैचमेंप देखें तथा आवेदन फार्म और प्रपत्र विकास संवाद की वेबसाइट से भी डाउनलोड किये जा सकते हैं।

 



Disqus Comment