नगर पालिका परिषद, अतर्रा के अधिकार क्षेत्र में सभी तालाबों के विवरण संबंधी सूचना के अधिकार के तहत आवेदन (Application under RTI for details of all the ponds in Municipal Council of Atarra city, Banda, UP)

Submitted by Hindi on Sun, 05/29/2016 - 09:44
Printer Friendly, PDF & Email

दिनांक-

 

सेवा में,

 

जन सूचना अधिकारी/अधिशाषी अधिकारी

नगर पालिका परिषद अतर्रा, जिला- बांदा (उ.प्र.)

 

विषयः सूचना के अधिकार के तहत आवेदन।

 

महोदय,

 

अतर्रा नगर में स्थित तालाबों के संदर्भ में निम्नलिखित विवरण उपलब्ध करवायें-

 

1. अतर्रा नगर के सभी तालाबों का विवरण निम्न बिन्दुओं के तहत दें-

 

  

क्र.सं.

तालाब का नाम

गाटा सं.

अभिलेखों में दर्ज तालाब का रकबा (क्षेत्रफल) हे. में

सूचना दिये जाने के दिनांक तक  अतिक्रमण (अवैध कब्जा) किया जा चुका तालाब का  रकबा हे. में

सूचना दिये जाने के दिनांक तक तालाब के नाम पर अवशेष बचा रकबा हे. में

      

 

 

 

2. आपके अनुसार अतर्रा नगर के सभी तालाबों में अतिक्रमण (अवैध कब्जा) करने वालों लोगों की सूची तालाब वार निम्न बिन्दुओं में दें-


 

क्र.सं.

तालाब का नाम

अतिक्रमण (अवैध कब्जा) करने वाले व्यक्ति का नाम

अतिक्रमण (अवैध कब्जा) करने वाले व्यक्ति के पिता का नाम

अतिक्रमण (अवैध कब्जा) करने वाले व्यक्ति का पता

अतिक्रमण (अवैध कब्जा) की जानकारी पालिका अतर्रा को होने का दिनांक

      

 

 

 

3. अतर्रा नगर के सभी तालाबों में माननीय उच्चतम न्यायालय के दिशा निर्देशों/शासनादेशों का खुला उल्लंघन करते हुए अतिक्रमण करने वालों के विरुद्ध अब तक नगर पालिका परिषद अतर्रा द्वारा क्या-क्या कार्यवाही की गयी है? विगत में नगर पालिका परिषद अतर्रा द्वारा की गयी ऐसी समस्त कार्यवाहियों की प्रमाणित छायाप्रति उपलब्ध करवायें। तालाबों में अतिक्रमण करने वालों के विरुद्ध कार्यवाही किये जाने सम्बन्धी शासन के नवीनतम शासनादेशों की प्रमाणित छायाप्रति भी उपलब्ध करवायें।

 

4. अतर्रा नगर के सभी तालाबों में किये जा चुके अतिक्रमण को नगर पालिका परिषद अतर्रा द्वारा  माननीय उच्चतम न्यायालय के दिशा निर्देशों के अनुरुप किस दिनांक तक पूरी तरह मुक्त करवा लिया जायगा। इस लक्ष्य को प्राप्त करने में नगर पालिका परिषद अतर्रा के समक्ष क्या-क्या समस्यायें आयी हैं।

 

5. तालाबों की जमीन पर प्रशासन द्वारा किये गये पट्टों की तालाब वार सूची उपलब्ध करवायें।

 

6. तहसील अतर्रा द्वारा दी गयी सूचना (संलग्नक 01) में बताया गया है कि गौरा बाबा के बगल के तालाब में 0.291 हे. में जलकल विभाग का कार्यालय बना है जबकि 0.45 हे. में नगर पालिका द्वारा आर.सी.सी. सडक बनवा कर अवैध कब्जा किया जा चुका है उक्त कार्य जिन प्रस्तावों व शासनादेशों के आधार पर सम्पन्न किये गये हों उनकी प्रमाणित छायाप्रति उपलब्ध करवायें।

 

मैं आवेदन शुल्क 10.00 रु. भारतीय पोस्टल आर्डर सं. .............................. के द्वारा जमा कर रहा हूँ। यदि आप यह पाते हैं कि मेरे द्वारा मांगी गयी सूचनाओं के बदले फोटोकॉपी शुल्क दिया जाना है तो कृपया सूचना प्रदान करने की निर्धारित अवधि में ही यह भी बतायें कि बैंक ड्राफ्ट या पोस्टल आर्डर कितने का और किस नाम से बनेगा। अपने से सम्बन्धित प्रथम अपील अधिकारी के नाम, पद व पते की सूचना भी दें।  

 

 

भवदीय

 

नाम -

पता -

फोन. नं.

 

More From Author

Related Articles (Topic wise)

Related Articles (District wise)

About the author

नया ताजा