गणेश शंकर विद्यार्थी सम्मान - आवेदन पत्र आमंत्रित

Submitted by RuralWater on Sun, 02/21/2016 - 15:55
Source
माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय

माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय



.विश्वविद्यालय ने पत्रकारिता के क्षेत्र में गणेश शंकर विद्यार्थी राष्ट्रीय सम्मान स्थापित किया है। यह सम्मान पत्रकारिता में प्रजातांत्रिक मूल्यों की स्थापना, सत्यान्वेषण, जनपक्षधरता, गहरे सामाजिक सरोकार, स्वातंत्र्य चेतना और अप्रतिम सृजनात्मक योगदान के लिये देय होगा। यह सम्मान किसी एक कृति के लिये न होकर पत्रकारिता के क्षेत्र में सुदीर्घ साधना एवं उपलब्धि के लिये देय होगा। सम्मान के अन्तर्गत राशि रु. 200001/- (रुपए दो लाख तक) की सम्मान राशि एवं प्रशस्ति पट्टिका भेंट की जाएगी।

वर्ष 2015 के लिये इस सम्मान को प्रदान करने हेतु पत्रकारिता क्षेत्र में सार्थक सरोकार और रुझान रखने वाले पत्रकारों, सम्पादकों, साहित्यकारों एवं समालोचकों तथा सम्बन्धित संस्थाओं से अनुशंसाएँ आमंत्रित की जाती हैं। कृपया अपनी अनुशंसा निम्नानुसार प्रारूप में प्रेषित करें।

1. सम्मान के लिये अनुशंसित पत्रकार का नाम।
2. अनुशंसित पत्रकार का पूरा पता एवं दूरभाष क्रमांक।
3. अनुशंसित पत्रकार की सृजनात्मक एवं प्रतिष्ठादायी उपलब्धियों का विवरण।
4. प्रस्तावक का ना, पद एवं दूरभाष।

प्राप्त अनुशंसाओं के अतिरिक्त निर्णायक मण्डल को स्वतः किसी उपयुक्त नाम पर विचार कर निर्णय लेने का अधिकार रहेगा। प्राप्त अनुशंसाओं पर विचार एवं निर्णय के लिये विश्वविद्यालय द्वारा गठित निर्णायक मण्डल का निर्णय अन्तिम एवं बन्धनकारी होगा। इस सम्बन्ध में पृथक से कोई पत्राचार नहीं किया जाएगा।

कृपया वर्ष 2015 हेतु प्रतिष्ठापूर्ण सम्मान प्रदान करने के लिये अपनी अनुशंसा दिनांक 19.03.2016 समय सायं 5.00 बजे तक मोहरबन्द लिफाफे में भेजें। इस तिथि तक प्राप्त अनुशंसाओं पर ही विचार किया जाएगा।

पता
कुल सचिव,
माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय,
बी-38, जोन-1, एम.पी. नगर, भोपाल, 462011


Disqus Comment