वाटर कम्युनिटी इंडिया को वाटर डाइजेस्ट वाटर अवार्ड 2009-10

Submitted by admin on Thu, 01/14/2010 - 15:26

वाटर डाइजेस्ट वाटर अवार्ड लेते हुए चेयरपर्सनवाटर डाइजेस्ट वाटर अवार्ड लेते हुए चेयरपर्सन जल संरक्षण के लिए विभिन्न कंपनियों द्वारा किए गए उत्कृष्ट कार्य के सम्मान के लिए वाटर डाइजेस्ट वाटर पुरस्कार, 2006 में स्थापित किए गए थे। यह पुरस्कार यूनेस्को और भारत के जल संसाधन मंत्रालय द्वारा समर्थित है। पुरस्कार का मुख्य फोकस लोग, नवीनता, प्रक्रिया और गैर सरकारी संगठन/ कॉर्पोरेट हैं जो लोगों के बीच काम कर रहे हैं।



इस वर्ष के पुरस्कार के लिए 9 जनवरी 2010 को नई दिल्ली के पार्क होटल में आयोजन किया गया था, जिसमें केंद्रीय जल संसाधन मंत्री श्री पवन कुमार बंसल के हाथों पुरस्कार प्राप्तकर्त्ताओं को सम्मानित किया गया। इस अवसर पर वाटर कम्युनिटी इंडिया को जल शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने और विशेषकर हिंदी पोर्टल के माध्यम से शिक्षा और ज्ञान का प्रसार करने के लिए वाटर डाइजेस्ट वाटर अवार्ड 2010 से सम्मानित किया गया। संस्था की ओर से संस्था की अध्यक्षा श्रीमती मीनाक्षी अरोरा और श्री सिराज केसर ने पुरस्कार प्राप्त किया। इस अवसर पर इंडिया वाटर पोर्टल के प्रसार प्रमुख दीपक मेनन की उपस्थिति भी रही।

वाटर डाइजेस्ट वाटर अवार्ड 2010वाटर डाइजेस्ट वाटर अवार्ड 2010

 

डीजेबी को मिला चौथा वाटर डाइजेस्ट अवार्ड

दिल्ली के विभिन्न इलाकों में समग्र रूप से पानी की आपूर्ति और संशोधित जल प्रबंधन के लिए दिल्ली जल बोर्ड को चौथे वाटर डाइजेस्ट अवार्ड 2009-10 से सम्मानित किया गया। केन्द्रीय जल संसाधन मंत्री पवन बंसल द्वारा दिल्ली जल बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी रमेश नेगी को यह सम्मान दिया गया।

अवार्ड देने वाली जूरी ने दिल्ली जल बोर्ड द्वारा जल संरक्षण, पानी की गुणवत्ता तथा आपूर्ति, रिसाव की जानकारी लेने के लिए विभिन्न इलाकों में लगाए जा रहे बल्क फ्लो मीटर और आधुनिक तकनीक अपनाने को प्रमुखता दी।

 

Disqus Comment